Nalanda में 4 लोगों की मौत, बच्ची के साथ दिलदहला देने वाली घटना

Share It

NALANDA : बिहार के नालंदा (Nalanda) जिले में एक साथ चार लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है की अलग-अलग हादसों में चार लोगों ने अपनी जान गंवा दी है. इन घटनाओं के बाद से मृतकों के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. घर वालों का रो-रोकर बुरा हाल है.

पहली घटना हरनौत थाना क्षेत्र के माधोपुर गांव के पास की है. मिली जानकारी के अनुसार, बाड़ी नदी में डूबने से एक युवक की मौत हो गई. मृतक की पहचान हरनौत थाना क्षेत्र के  बभन बिगहा गांव निवासी वीरमनी प्रसाद का 20 वर्षीय पुत्र लक्ष्मण कुमार के रूप में की गई.  

घटना के बारे में मृतक के पिता ने बताया कि कल सुबह से ही उनका पुत्र घर से गायब था. सुबह माधोपुर गांव के पास बाड़ी नदी में एक युवक का शव छहलाया हुआ मिला. शव मिलने के बाद परिजनों ने वहां पहुंचकर शव की शिनाख्त करने के बाद हरनौत थाना को घटना की सूचना दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है.

दूसरी घटना नालंदा थाना क्षेत्र के मोहनपुर गांव की है. दरअसल, एक युवक ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली. मृतक 35 वर्षीय रंजीत कुमार है. घटना का कारण पारिवारिक कलह बताया जा रहा है. मृतक के ससुराल वालों की मानें तो संपत्ति हड़प लिए जाने से युवक तनाव में चल रहा था, जिससे आहत होकर उसने खुदकुशी कर ली.

इस घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे थाना अध्यक्ष दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है. जांच के बाद खुदकुशी का कारण स्पष्ट होगा. इस घटना के बाद से मृतक के घर वालों में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है.

तीसरी घटना पावापुरी थाना क्षेत्र की है. यहां पुलिस ने ग्रामीणों की सूचना पर जकरा-बारा बिगहा सड़क किनारे से 72 वर्षीय बुजुर्ग की लाश बरामद की. शव देखने से प्रतीत होता है कि बुजुर्ग की मौत किसी बीमारी से हुई है. मृतक की पहचान नहीं हो सकी है.

पुलिस शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल ले गई है. मामले पर ओपी प्रभारी शकुंतला कुमारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत का कारण स्पष्ट होगा. शव देखने से बीमारी से मौत होना प्रतीत हो रहा है.

चौथी घटना जिले के नूरसराय थाना अंतर्गत गोसाई बीघा गांव की है. बताया जाता है कि ट्रैक्टर से कुचलकर 13 वर्षीय स्कूली छात्रा की मौत हो गई. मृतका उमाशंकर यादव की पुत्री संपत कुमारी है.

परिजनों के अनुसार, बच्ची बराड़ा हाई स्कूल में छठी कक्षा में नामांकन के लिए साइकिल से जा रही थी, उसी दौरान हादसा हुआ. घटना के बाद चालक ट्रैक्टर लेकर फरार हो गया. सूचना पाकर आई पुलिस शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल ले गई है.

रिपोर्ट- प्रणय राज, नालंदा