महंगाई के सामने सरकार ने बोला सरेंडर, CM Nitish Kumar ने कहा.. पेट्रोल-डीजल का दाम घटाना अभी संभव नहीं

Share It

PATNA : देश में बढ़ती महंगाई से लोग काफी परेशान हैं. बात पेट्रोल और डीजल की करें तो कीमतें आसमान छू रही हैं. लगातार दामों में वृद्धि होने से आम आदमी की जेब पर काफी असर पड़ रहा है. हालात ऐसे हैं कि अब राज्य सरकारों ने सरेंडर करना शुरू कर दिया है. बिहार की नीतीश सरकार (CM Nitish Kumar) ने भी बढ़ती महंगाई के आगे हाथ खड़े कर दिए हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तो साफ़ तौर पर कह दिया कि बिहार की जनता को अभी इससे राहत नहीं मिलने वाली है

दरअसल, आज जनता के दरबार के बाद सीएम नीतीश ने कहा कि पिछले दिनों पेट्रोल-डीजल का दाम बढ़े हैं. स्वाभाविक है कि इससे आम जनता को परेशानी होती है. लेकिन राज्य सरकार के पास इतना संसाधन नहीं है कि तुरंत राहत दी जा सके.

उन्होंने कहा कि कुछ महीने पहले ही हमारी सरकार ने राहत दी थी. ये पूरे देश का मसला है. पहले भी कीमतों में हुई वृद्धि के बाद केन्द्र सरकार ने फैसला लिया था और राज्यों ने राहत देना का निर्णय लिया. पेट्रोल-डीजल के बढ़े दाम पर केन्द्र सरकार की नजह होगी और वे निर्णय भी लेगी.

नीतीश कुमार ने कहा कि पेट्रोल और डीजल की कीमत बढ़ने से लोगों को समस्या तो हो ही जाती है, लेकिन हमारी सरकार तुरंत कोई राहत देने में सक्षम नहीं है. आने वाले दिनों में हो सकता है कि पेट्रोल और डीजल के दाम सामान्य हो जाएं.