दूसरी बीवी से तलाक ले रहे Pawan Singh, पत्नी ज्योति ने मारपीट और 2 बार एबॉर्शन का लगाया आरोप

Share It

PATNA : भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार पवन सिंह (Pawan Singh) अपनी पत्नी से तलाक लेने वाले हैं. उन्होंने पिछले साल 9 अक्टूबर को ही आरा के फैमिली कोर्ट में तलाक (Divorce) की अर्जी दे दी थी. आज कोर्ट में तलाक की अर्जी पर सुनवाई भी होनी थी. लेकिन पवन सिंह (Pawan Singh) आज कोर्ट नहीं पहुंचे थे. केवल उनकी पत्नी ज्योति सिंह ही कोर्ट पहुंची थीं. इस वजह से कोर्ट ने अगली सुनवाई की तारीख 26 मई की दी है. उस दिन दोनों को कोर्ट में मौजूद रहना होगा.

आपको बता दें कि भोजपुरी फिल्‍मों के स्‍टार और गायक पवन सिंह हमेशा ही अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को लेकर सुर्ख़ियों में रहते हैं. इस बार वे अपनी दूसरी पत्नी ज्योति सिंह से तलाक को लेकर एक बार फिर चर्चे में आ गए हैं.

दरअसल, उन्‍होंने यूपी के बलिया की रहने वाली ज्‍योति सिंह से छह मार्च 2018 को शादी की थी. बलिया के चितबड़ागांव में एनएच 31 किनारे स्थित होटल में पवन सिंह अपने पैतृक गांव आरा के जोकहरी गांव से बरात लेकर पहुंचे थे. वहां दोनों ने सात फेरे लिए थे. सूत्रों का कहना है कि शादी के कुछ समय बाद ही दोनों के संबंध में खटास आनी शुरू हो गई थी. अब मामला तलाक तक जा पहुंचा है.

इधर पत्‍नी ने भी प्रताड़ना का आरोप लगाया है. पवन सिंह की पत्नी ज्योति ने आरोप लगाया है कि पवन सिंह ने दो-दो बार उनका गर्भपात कराया. पवन सिंह की पत्नी के वकील विष्णु धर पांडेय ने मीडिया को बताया कि शादी के बाद पवन सिंह पत्नी के साथ अत्याचार करते थे और मारपीट व गाली-गलौज भी करते थे. उनकी पत्नी ज्योति सिंह ने आज आरा फैमिली कोर्ट में पहुंचकर अंतरिम भरण-पोषण की न्यायालय से मांग की.

ज्योति ने इसके साथ ही 3.50 लाख रुपये प्रति महीने क्षतिपूर्ति की मांग की है. ज्‍योति सिंह ने जज के सामने अपना बयान भी दर्ज कराया है. मालूम हो कि पवन सिंह की पहली पत्‍नी नीलम सिंह थीं. दोनों की शादी 2014 में हुई थी. लेकिन शादी के कुछ समय बाद ही आठ मार्च 2015 को नीलम ने सुसाइड कर लिया था.

नीलम का शव पंखे से लटकता मिला था. घटना के कारणों का पता नहीं चल सका. हालांकि नीलम की बहन ने कहा था कि काम में व्‍यस्‍तता के कारण पवन सिंह पत्‍नी को समय नहीं दे पाते थे. इस कारण वह तनाव में रहती थी. शायद इसी वजह से अपनी जान दे दी.