CM नीतीश की अध्यक्षता में परसों शाम में होगी जातीय जनगणना पर बैठक, सभी दलों को भेजा गया न्योता

Share It

PATNA : बिहार के मुख्यमंत्री (CM) नीतीश कुमार की अध्यक्षता में जातीय जनगणना के मुद्दे पर बैठक होने वाली है. 1 जून को शाम में होने वाली इस बैठक में सभी दलों के नेताओं को शामिल होने का न्योता दिया गया है. बिहार के संसदीय कार्य और शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने सभी दलों के नेताओं को पत्र भेजकर बैठक में ससमय शामिल होने का अनुरोध किया है.

संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि सभी से विमर्श के बाद यह बैठक मुख्यमंत्री सचिवालय के ‘संवाद’ में शाम 4 बजे से आयोजित की गई है. उन्होंने पत्र में लिखा है कि बिहार विधानसभा से दो बार पारित सर्वसम्मत प्रस्ताव के आधार पर राज्य सरकार ने जनगणना, 2021 को जातिगत आधार पर कराने की सिफारिश केंद्र को भेजी थी. केंद्र द्वारा असमर्थता जताने पर मुख्यमंत्री ने बिहार में इसे राज्य सरकार द्वारा कराने के लिए सभी दलों के नेताओं की बैठक बुलाने की घोषणा की थी.

जानकारी के अनुसार इस बैठक में बिहार विधानसभा के जिन दलीय नेताओं को न्योता भेजा गया है, उनमें उप मुख्यमंत्री और भाजपा नेता तारकिशोर प्रसाद, जदयू के वरिष्ठ मंत्री बिजेन्द्र प्रसाद यादव और श्रवण कुमार, विपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव, पूर्व मुख्यमंत्री और हम सुप्रीमो जीतन राम मांझी, कांग्रेस नेता अजीत कुमार शर्मा, माले नेता महबूब आलम, भाकपा के राम रतन सिंह, माकपा के अजय कुमार, एआईएमआईएम के अख्तरुल ईमान शामिल हैं.