BJP का 42वां स्थापना दिवस : पीएम मोदी ने परिवारवाद पर बोला हमला, सरकार की उपलब्धियां भी गिनाईं

Share It

PATNA : देश की सबसे बड़ी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (BJP) आज अपना 42वां स्थापना दिवस मना रही है. इस मौके पर देशभर में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी के 42वें स्थापना दिवस के अवसर पर भाजपा कार्यकर्ताओं, मंत्रियों, सांसदों और विधायकों को संबोधित किया.

पीएम मोदी ने कहा, ‘मैं देश और दुनिया भर में फैले भाजपा के प्रत्येक सदस्य को बहुत- बहुत शुभकामनाएं देता हूं. कश्मीर से कन्याकुमारी, कच्छ से कोहिमा तक भाजपा एक भारत, श्रेष्ठ भारत के संकल्प को निरंतर सशक्त कर रही है. आज नवरात्रि की पांचवीं तिथि भी है, आज के दिन हम सभी मां स्कंदमाता की पूजा करते हैं. हम सबने देखा है कि मां स्कंदमाता कमल के आसन पर विराजमान रहती हैं और अपने दोनों हाथों में कमल का फूल थामें रहती हैं.’

पीएम मोदी ने कहा, ‘राष्ट्रीय हितों को सर्वोपरी रखकर सरकार काम कर रही है. सरकारी मशीनरी का लाभ समाज के हर वर्ग तक पहुंचे इसके लिए सरकार प्रयासरत है.’ खासकर BJP कार्यकर्ताओं से पीए मोदी ने कहा देश के संकल्पों के साथ जुड़े रहना है.

आगे उन्होंने कहा, ‘जनसंघ से लेकर भाजपा तक पार्टी के निर्माण में खुद को खपाने वाले महापुरुषों को नमन करता हूं. आज का स्थापना दिवस तीन वजहों से अहम है. इस समय हम देश की आजादी के 75 साल का जश्न मना रहे हैं. ये प्रेरणा का बहुत बड़ा अवसर है. दूसरा- तेजी से बदलती हुई वैश्विक परिस्थितियां. तीसरा- 4 राज्यों में भाजपा के डबल इंजिन की सरकार वापस लौटी. तीन दशक बाद राज्यसभा में किसी पार्टी के सदस्यों की संख्या 100 तक पहुंची है.’

इस अमृत काल में भारत की सोच आत्मनिर्भरता की है, लोकल को ग्लोबल बनाने की है, सामाजिक न्याय और समरसता की है. इन्हीं संकल्पों को लेकर एक विचारबीज के रूप में हमारी पार्टी की स्थापना हुई थी. इसलिए ये अमृत काल भाजपा के हर कार्यकर्ता के लिए कर्तव्य काल है.

पीएम मोदी ने कहा कि परिवारवादी पार्टियों ने देश के युवाओं को भी कभी आगे नहीं बढ़ने दिया, उनके साथ हमेशा विश्वासघात किया है. और आज हमें गर्व होना चाहिए कि आज भाजपा ही इकलौती पार्टी है जो इस चुनौती से देश को सजग कर रही है, सतर्क कर रही है. देश के युवा अब ये समझने लगे हैं कि किस तरह परिवारवादी लोकतंत्र की सबसे बड़ी दुश्मन हैं.

उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ करने वाली ये पार्टियां, संविधान और संवैधानिक व्यवस्थाओं को भी कुछ नहीं समझतीं. ये महासंघर्ष तब तक चलेगा, जब तक लोकतंत्र विरोधी ताकतों को हम परास्त नहीं कर देते. पीएम मोदी ने कहा कि कमलपुष्प को आप जितनी बार पढ़ेंगे, आपको हर जीवनगाथा से एक नई ऊर्जा और मार्गदर्शन मिलेगा.

इधर बिहार में प्रदेश मुख्‍यालय से प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल के नेतृत्व में प्रभात फेरी निकाली गई. इसका आयोजन भाजपा प्रदेश मुख्यालय से आयकर गोलंबर तक किया गया. प्रभातफेरी में पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं कार्यकर्ता शामिल हुए. प्रभातफेरी में शामिल प्रदेश अध्‍यक्ष समेत कार्यकर्ताओं ने नई टोपी पहन रखी थी. इस अवसर पर संजय जायसवाल ने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ताओं का श्रम और विश्‍वास और अटल जी कथन आज चरितार्थ हो रहा है. भाजपा आज विश्‍व की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है.