Bihar Weather Update: बिहार में कहीं तीखी धूप तो कहीं होगी बारिश, जानिए अपने जिले का हाल

Share It

PATNA : बिहार (Bihar) में कुछ दिनों की बारिश से मौसम खुशनुमा होने के बाद अब एक बार फिर गर्मी सताने लगी है. तापमान में लगातार वृद्धि होने से लोगों का जीना मुश्किल हो गया है. शुक्रवार को पटना का पारा 39.2 पर पहुंच गया. सुबह आठ बजे ही तापमान अपना प्रभाव दिखाने लगा था. दोपहर होते-होते गर्मी काफी ज्यादा बढ़ गई. Bihar Weather Update…

पटना के मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार दक्षिण बिहार में मौसम सामान्य रहने की उम्मीद है. वहीं, उत्तरी एवं पूर्वी बिहार में अगले दो दिनों तक आंधी-बारिश के आसार हैं. इसके मद्देनजर पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने उन इलाके के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया है.

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तरी और पूर्वी बिहार के जिलों में 30 से 40 किलोमीटर की गति से तेज आंधी चल सकती है. ऐसे में लोगों को सावधान रहने की जरूरत है. मौसम विज्ञान केंद्र का कहना है कि प्रदेश का मौसम काफी तेजी से बदल रहा है. ऐसे में उत्तरी बिहार में तेज आंधी के साथ कुछ इलाके में बारिश भी हो सकती है. कुछ इलाकों में मेघगर्जन की भी संभावना है.

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि वर्तमान में प्री-मानसून का दौर है. ऐसे में आंधी के साथ बारिश होना एक स्वाभाविक प्रक्रिया है. किसी इलाके का मौसम मात्र तीन घंटे के अंदर बदल सकता है. मौसम विज्ञानियों का कहना है कि उत्तरी बिहार में बारिश होने से वातावरण में नमी बढ़ेगी. वहीं मध्य बिहार में तेज धूप होने से उमस लोगों की परेशानी बढ़ा सकती है.