बिहार में 3 IAS और 14 BAS अफसरों का तबादला, तनय सुल्तानिया बने पटना के नए DDC

Share It

PATNA : बिहार में DDC के पद पर पदस्थापित भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के तीन अधिकारी बदले गए हैं. इन्हें एक से दूसरे जिले का डीडीसी बनाया गया है. वहीं बिहार प्रशासनिक सेवा (BAS) के 14 अफसरों की तैनाती भी उप विकास आयुक्त (डीडीसी) के पद पर की गई है. इसके अलावा सूचना एवं जनसंपर्क निदेशक अमित कुमार को प्रबंध निदेशक, बिहार संवाद समिति और अपर सचिव सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के पद का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. सामान्य प्रशासन विभाग ने इससे जुड़ी अधिसूचना जारी कर दी है.

सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक दरभंगा के DDC तनय सुल्तानिया को पटना, शिवहर के DDC विनोद दूहन को गया और अरवल की DDC अम्रिषा बैंस को दरभंगा का नया DDC बनाया गया है.

बिप्रसे के अधिकारी और BPSC में उप सचिव नैयर एकबाल को नवादा, डीटीओ नवादा अभयेन्द्र मोहन सिंह को औरंगाबाद, सुधीर कुमार को लखीसराय, परितोष कुमार को जहानाबाद, खान एवं भूतत्व विभाग में उप सचिव चित्रगुप्त कुमार को वैशाली, मंत्री श्रवण कुमार के आप्त सचिव कौशलेन्द्र कुमार को बांका, मंत्रिमंडल सचिवालय में उप सचिव महेन्द्र पाल को बक्सर का डीडीसी बनाया गया है.

इनके अलावा मानवाधिकार आयोग में उप सचिव डॉ. गजेन्द्र कुमार सिंह को कैमूर, पूर्वी चंपारण में तैनात शशि शेखर चौधरी को जमुई, औरंगाबाद में पदस्थापित संतोष कुमार को खाड़िया, दरभंगा में तैनात अखिलेश कुमार सिंह को समस्तीपुर, सारण में तैनात रविन्द्र कुमार को अरवल, सामान्य प्रशासन में रहे सुधांशु कुमार सिंह को शिवहर और पटना में तैनात रहे अरुण कुमार झा को शेखपुरा का डीडीसी बनाया गया है.

वहीं बिप्रसे अधिकारी संजय कुमार, सत्येन्द्र कुमार सिंह और सुमन कुमार जो क्रमश: समस्तीपुर, शेखपुरा और गया के डीडीसी थे, उन्हें सामान्य प्रशासन विभाग में पदस्थापना की प्रतीक्षा में रखा गया है.