बिहार में 13 IAS अफसरों का तबादला, कई जिलों के DDC बदले गए, यहां देखिये पूरी लिस्ट

Share It

PATNA : इस वक्त एक बड़ी खबर प्रशासनिक महकमे से सामने आ रही है. नीतीश सरकार ने दर्जनभर आईएएस अफसरों को इधर से उधर किया है. भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के कई अधिकारियों को एडिशनल चार्ज भी दिया गया है. साथ ही कई जिलों के उप विकास आयुक्त (DDC) को भी बदला गया है. इस खबर में नीचे तबादले की पूरी लिस्ट दी हुई है.

सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक IAS संजीव कुमार सिन्हा को मुख्य जांच आयुक्त की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है. महिला आईएएस अधिकारी वन्दना किनी को बिहार राज्य योजना पार्षद का मुख्य परामर्शी बनाया गया है. इससे पहले वन्दना श्रम संसाधन विभाग में अपर मुख्य सचिव थीं.

सरकार ने तिरहुत प्रमंडल के कमिश्नर मिहिर कुमार सिंह को पंचायती राज विभाग का नया प्रधान सचिव बनाया है. अलोक चौधरी को इस प्रभार से मुक्त कर दिया गया है. ग्रामीण विकास विभाग के प्रधान सचिव अरविन्द कुमार चौधरी का तबादला करते हुए श्रम संसाधन विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया है. साथी ही इन्हें जांच आयुक्त की भी अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है.

सरकार ने IAS एन सरवन कुमार का तबादला करते हुए पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग का सचिव बनाया है. दरभंगा के कमिश्नर मनीष कुमार को तिरहुत प्रमंडल के कमिश्नर की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है. स्वास्थ्य विभाग के सचिव गोरखनाथ को पूर्णिया का कमिश्नर बनाया गया है. साथ ही इन्हें कोसी के प्रमंडलीय आयुक्त की भी अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है.

नीतीश सरकार ने चार जिलों के उप विकास आयुक्त (DDC) का भी तबादला किया गया है. जमुई के डीडीसी आरिफ अहसन को पूर्णिया का नगर आयुक्त बनाया गया है. कैमूर के डीडीसी गौरव को दरभंगा का नगर आयुक्त बनाया गया है.

बक्सर के उप विकास आयुक्त योगेश कुमार का तबादला करते हुए भागलपुर का नगर आयुक्त बनाया गया है. 2017 बैच की महिला IAS अधिकारी अभिलाषा शर्मा का तबादला करते हुए गया का नगर आयुक्त बनाया गया है. अभिलाषा फिलहाल खगड़िया जिले में डीडीसी के पद पर तैनात थीं.

1
2
3
4