Bihar में आंधी-बारिश से मची तबाही, दो लोगों की मौत, कईयों के घर गिरे, फसलें भी बर्बाद हुईं

Share It

SHEOHAR : बिहार (Bihar) के कई जिलों में भीषण गर्मी तो कई जिलों में आंधी-बारिश, ओलावृष्टि और वज्रपात से तबाही का दौर जारी है. इसी बीच एक बड़ी खबर शिवहर जिले से सामने आ रही है. तेज हवा की वजह से पेड़ और घर गिरने से महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई है. दो लोगों की मौत के बाद से इलाके के लोगों में दहशत का माहौल है.

बताया जा रहा है कि बीती रात अचानक आई आंधी-पानी, ओलावृष्टि और वज्रपात से काफी तबाही हुई. तेज हवा की वजह से पेड़ और घर गिरने से उसमें दबकर महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई. मृतकों में पुरनहिया प्रखंड के दोस्तियां दक्षिणी गांव निवासी प्रगास बैठा और शिवहर प्रखंड के हरनाही निवासी कौशल्या देवी (60) शामिल हैं.

मिली जानकारी के अनुसार, दोस्तियां दक्षिणी गांव निवासी प्रगास बैठा की पेड़ गिरने से उसमें दबकर मौत हो गई. वहीं शिवहर प्रखंड के हरनाही गांव में घर का दीवाल गिरने से उसमें दबकर कौशल्या देवी (60) की मौत हो गई. जबकि, घर गिरने से आाधा दर्जन लोग चोटिल हुए है. आंधी-पानी की वजह से कई पशुओं की भी मौत हो गई है.

इधर भगवानपुर गांव में भी आंधी-पानी के दौरान काफी नुकसान हुआ. बिजली के तार के टूटकर गिरने से अचानक लगी आग में पांच लोगों का घर जल गया है. इसके अलावा दर्जनों घर, पेड़, विद्युत पोल और तार टूटकर गिर पड़ा है.

तरियानी प्रखंड के छतौनी में विशाल वृक्ष के मकान पर गिरने से बड़ी क्षति हुई है. आंधी-पानी और ओलावृष्टि से किसानों को भारी नुकसान हुआ है. खेत में काटकर रखी गई गेहूं की फसल तेज हवा के झोकों में उड़ गई है. वहीं भींग कर भी फसल बर्बाद हो गई है.