Bihar : इस जिले के सिविल सर्जन सस्पेंड, नीतीश सरकार ने इस मामले में किया निलंबित

Share It

PATNA : बिहार (Bihar) सरकार ने मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) के सिविल सर्जन (Civil Surgeon) डॉ. बीरेंद्र कुमार सस्पेंड (Suspend) कर दिया है. स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की ओर से मिली जानकारी के अनुसार मुजफ्फरपुर के सिविल सर्जन (CS) डॉ. बीरेंद्र कुमार को AES और JE की बीमारी से बचाव, रोकथाम और जागरूकता के मद्देनजर लापरवाही के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है.

स्वास्थ्य विभाग के उप सचिव शैलेश कुमार ने निलंबन का आदेश जारी कर दिया है. निलंबन आदेश के अनुसार, मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर डॉ बीरेंद्र कुमार को निलंबित किया गया है. निलंबन के दौरान उन्हें विभागीय मुख्यालय में तैनात किया गया है.

जानकारी के अनुसार 7 अप्रैल को एईएस और जेई से बचाव को लेकर बैठक में सिविल सर्जन शामिल नही हुए थे. जिलाधिकारी द्वारा पता किये जाने पर बताया गया कि रविवार तक वे मुख्यालय में उपलब्ध नही रहेंगे. सिविल सर्जन बिना अनुमति के ही जिला मुख्यालय से गायब थे.

इसी बीच 8 अप्रैल को स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव का मुजफ्फर का दौरा होना था. जिलाधकारी ने सिविल सर्जन पर कर्तव्य एवं दायित्व के पालन में घोर लापरवाही और उदासीनता का आरोप लगाया है.