Bihar : डूबने से 9 लोगों की मौत, आधा दर्जन बच्चों की गई जान, परिजनों में कोहराम

Share It

PATNA : बिहार (Bihar) के अलग-अलग जिलों में 9 लोगों की मौत हो गई. पानी में डूबने से इन सभी की जान गई. मरने वालों में आधा दर्जन बच्चे भी शामिल हैं. घटना के बाद मृतकों के घर में कोहराम मच गया है. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है.

बिहार के आरा (Ara), छपरा (Chhapra), जहानाबाद (Jahanabad), गया (Gaya) और पूर्वी चंपारण (Motihari) में नौ लोगों की मौत डूबने से हुई है. सबसे ज्यादा छपरा (Saran) में तीन लोगों की जान गई है. जबकि आरा और पूर्वी चंपारण (East Champaran) में दो-दो लोगों ने दम तोड़ा है. गया और जहानाबाद में एक-एक की जान गई है. मरने वालों में 6 बच्चे शामिल हैं. पहली घटना छपरा के पानापुर थाना क्षेत्र के चकिया गांव की है. यहां मठिया के पास पोखर में डूबने से तीन बच्चों की मौत हो गई. जबकि तालाब में डूब रही एक बच्ची को ग्रामीणों ने बचा लिया.

मृतकों की पहचान वीरा राम के आठ वर्षीय पुत्र मंजय राम, जयकिशुन राम की 15 वर्षीया पुत्री ईशा कुमारी और बलि महतो की 13 वर्षीया पुत्री गूंजी कुमारी के रूप में की गई है. दूसरी घटना आरा की है. यहां भोजपुर जिला के संदेश थाना क्षेत्र के सारीपुर गांव के पास सोन नदी में डूबने से एक युवक और बच्चे की मौत हो गई. मृतकों की पहचान संदेश थाना क्षेत्र के बचरी गांव निवासी मनतोष साव का पुत्र रोहित कुमार (7) और चांदी थाना क्षेत्र के तापा जलपुरा गांव निवासी जगदीश राम का पुत्र धीरज कुमार (25) के रूप में की गई है.

उधर, पूर्वी चंपारण के केसरिया थाना क्षेत्र की मठिया पंचायत में भी दो लोगों की मौत हो गई. डेरवा गांव में सोम्हौती नदी में डूबने से दो बच्चों ने दम तोड़ दिया. जबकि गया जिले के चाकंद थाना क्षेत्र के रसलपुर सूर्य मंदिर घाट पर एक बच्चे की मौत हो है. जिसकी पहचान मेहरवानपुर गांव के रहने वाले विनोद यादव के बेटे सूरज कुमार के रूप में की गई.

जहानाबाद में छठ पर्व के दौरान महमदपुर तालाब में डूबने से एक बच्चे की मौत हो गई. बताया जाता है कि काको थाना क्षेत्र के ओयना गांव के रहने वाले राजेश ठाकुर का पुत्र साहिल कुमार (8 वर्ष) अपनी मां के साथ ननिहाल परसबिगहा थाना क्षेत्र के मेदनीचक गांव में गया हुआ था. शुक्रवार की सुबह उसके ननिहाल के लोग महमदपुर स्थित तालाब में भगवान भास्कर को अर्घ देने गये हुए थे. वह तालाब में नहाने गया था. इसी दौरान डूबने से उसकी मौत हो गई.