Bihar: 128 अधिकारियों को मिला प्रमोशन, काफी लंबे समय से कर रहे थे इंतजार, सरकार ने जारी किया आदेश

Share It

PATNA : बिहार (Bihar) सरकार ने 128 अधिकारियों की प्रोन्नति की है. कृषि विभाग (Agriculture Department Bihar) में तैनात अफसर काफी लंबे समय से प्रोन्नति (promotion) का इंतजार कर रहे थे. एक लंबे वक़्त के बाद नीतीश सरकार (Nitish government) ने प्रमोशन की स्वीकृति दे दी है. जिन 128 अफसरों को प्रोन्नति दी गई है. उनमें कृषि पदाधिकारी (Agriculture Officer), कृषि निरीक्षक (Agriculture Inspector) और इनके समकक्ष अफसरों का नाम शामिल है. इस खबर में नीचे पूरी लिस्ट दी हुई है.

बिहार सरकार के कृषि निदेशालय द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, वित्त विभाग की ओर से अधिसूचना और संकल्प पत्र जारी होने के लम्बे समय बाद कर्मियों और अधिकारियों को प्रोन्नति प्रदान की गई है. सरकार ने सेवानिवृत हो चुके अफसरों को भी प्रोन्नति दी है. 12 और 24 साल की लगातार सेवा पूरी करने के बाद इन अधिकारियों को प्रथम और द्वितीय प्रमोशन दिया गया है.

सरकार ने वृत्ति उन्नयन योजना, 10, 20 और 30 वर्ष लगातार सेवा के उपरान्त प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय रूपान्तरित सुनिश्चित वृत्ति उन्नयन की स्वीकृति का प्रावधान किया गया है. इसी साल 19 जनवरी को हुई स्क्रीनिंग समिति की बैठक में की गई अनुशंसा के आलोक में बिहार कृषि अधीनस्थ सेवा के प्रखंड कृषि पदाधिकारी, कृषि निरीक्षक और इसके समकक्ष अफसरों को कालबद्ध प्रोन्नति दी गई है.

जिन अफसरों को प्रथम ए०सी०पी० और एम०ए०सी०पी० का लाभ जनसेवक के पद से अनुमान्य है, उनके प्रथम ए०सी०पी० और एम०ए०सी०पी० के लाभों की स्वीकृति संबंधित जिला पदाधिकारी द्वारा प्रदान की जानी है. जिन कर्मियों और पदाधिकारियों का सेवा संपुष्टि नहीं है, उनकी सेवा सम्पुष्ट करते हुए ए०सी०पी० और एम०ए०सी०पी० का लाभ प्रदान दिया गया है.

यहां क्लिक कर देखें अधिकारियों की पूरी लिस्ट